परिषदीय स्कूलों के सहायक अध्यापकों के एक जिले से दूसरे जिले में तबादले फरवरी के द्वितीय सप्ताह में होंगे। इसके लिए 16 से 23 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे। बेसिक शिक्षा परिषद ने शुक्रवार को स्थानांतरण कार्यक्रम जारी कर दिया है।
RELATED

गुंडे ने स्कूल में घुसकर टीचर से की छेड़छाड़, जबरदस्ती बनाना चाहता था प्रेमिका
UPTET रिजल्ट के बाद 68,500 शिक्षकों की भर्ती का कार्यक्रम जल्द, शिक्षामित्रों को मिलेगा ‘वेटेज’
रद्द नहीं होगी 72825 सहायक अध्यापकों की नियुक्तियां, हाईकोर्ट से याचिका खारिज

अंतर जनपदीय तबादले के लिए 13 जनवरी को विज्ञापन जारी किया जाएगा।

इसके बाद 16 से 23 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे। 27 जनवरी को तबादले के लिए काउंसलिंग की जाएगी और 31 जनवरी तक बीएसए स्थानांतरण आवेदन पत्रों को ऑनलाइन सत्यापित करेंगे और फरवरी के द्वितीय सप्ताह में तबादला सूची जारी कर दी जाएगी।

बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि विभाग की ओर से गत वर्ष तबादला नीति जारी करने के बाद जिले के अंदर ही स्थानांतरण पर इलाहाबाद उच्च न्यायालय की रोक के बाद तबादले बंद हो गए थे। लेकिन सरकार बनने के बाद भी तबादले नहीं हुए तो कार्यकर्ताओं का विधायकों, सांसदों, मंत्रियों पर तबादला शुुरू कराने का दबाव बढ़ रहा था। सूत्रों का कहना है कि जनप्रतिनिधियों का दबाव बढ़ने के कारण शैक्षिक सत्र के बीच में स्थानांतरण का निर्णय किया गया है।

प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों में फरवरी-मार्च में वार्षिक परीक्षाएं होनी हैं। ऐसे में शिक्षक और शिक्षा अधिकारी तबादलों में व्यस्त रहेंगे। आमतौर पर शैक्षिक सत्र के बीच तबादले नहीं किए जाते हैं। लेकिन इस वर्ष परीक्षाओं से ठीक पहले तबादलों का दौर शुरू किया जा रहा है। इससे बच्चों की पढ़ाई प्रभावित होने की पूरी आशंका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here